फ़िल्म निर्देशक संजय वत्सल हुए सम्मानित

सुमन सौरभ की रिपोर्ट -
फ़िल्म निर्देशक संजय वत्सल हुए सम्मानित 
संविधान निर्माता महा मानव बाबा भीम राव अम्बेडकर की 133 वीं जयंती के शुभ अवसर मुंबई के सायन जैन सोसाइटी के महिला संघ सभागार में ईद मिलन समारोह के साथ मासिक पत्रिका अनुराग लक्ष्य का विमोचन समारोह एवं सम्मान समारोह पूरी भव्यता के साथ संपन्न हुआ, इस विमोचन की खास बात यह रही कि जहां एक तरफ सामाजिक, राजनैतिक एवं पत्रकारिता से जुड़े हुए लोगों ने शिरकत की, वहीं दूसरी तरफ फिल्मों से जुड़े फिल्म अभिनेत्री, निर्माता निर्देशक जैसी हस्तियां भी शामिल होकर इस विमोचन समारोह को हिमालय की ऊंचाई परदान कर गए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता रिपब्लिकन पार्टी आठवले ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट जनाब वकार अहमद खान ने की, वहीं दूसरी तरफ बतौर मुख्य अतिथि और हिंदी फिल्मों के जाने माने निर्देशक संजय वत्सल की मौजूदगी ने सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि के रूप में फ़िल्म अभिनेत्री वेदिका सिंह और शमीम शेख का ग्लैमर भी श्रोताओं के सर चढ़ कर बोला।


इस अवसर पर अनुराग लक्ष्य पत्रिका के मुंबई संवाददाता सलीम बस्तवी अज़ीजी और मानव कल्ल्याड संघर्ष मंच फाउंडेशन के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष नईम साहब द्वारा रिपबलिकन पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट जनाब वकार अहमद खान, निर्माता निर्देशक संजय वत्सल सहित शमीम शेख और अभिनेत्री वेदिका सिंह को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए शाल, स्मृति चिन्ह और परशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर अध्यक्षता कर रहे जनाब वकार अहमद खान साहब ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि आज के दौर में जहां इन्सान सिर्फ मोबाइल से ही सारे लिखने पढ़ने का काम करता हुआ दिखाई दे रहा है वहीं प्रिंट मीडिया के ज़रिए आज की तारीख में अनुराग लक्ष्य पत्रिका एक बहुत ही खूबसूरत और साहसिक कार्य कर रही है। मैं इस पत्रिका के संपादक को दिली मुबारकबाद पेश कर रहा हूं जो बस्ती जैसे छोटे से शहर में बैठ कर मुंबई वासियों को अपनी पत्रिका से हमें सामाजिक साहित्यक और राजनैतिक खबरों से रूबरू करा रहे हैं। साथ ही मैं इस पत्रिका अनुराग लक्ष्य के मुंबई संवाददाता Saleem Bastavi Azizi साहब की काबिलियत की भी सराहना करता हूं , जो एक सच्ची पत्रकारिता को अंजाम देते हुए मुंबई की पत्रकारिता में अपना अहम स्थान प्राप्त कर चुके हैं। मेरी निगाह में इस पत्रिका का भविष्य बहुत ही उज्ज्वल है।
इसी क्रम में कार्यक्रम के मुख्यातिथि संजय वत्सल ने सलीम बस्तवी अज़ीज़ी के गीतों की सराहना करते हुए उन्हें एक बेहतरीन गीतकार बताया। साथ ही अपने एल्बम ,सावन की बरसात में, महकी हुई जुल्फें हैं बहकी हुई सांसें हैं, आ पास मेरे सनम हम कबके प्यासे हैं, का भी जिक्र करते हुए उन्होंने Saleem Bastavi Azizi को एक बेहतरीन गीतकार की संज्ञा दी। इसी के साथ संविधान निर्माता बाबा भीम राव अम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते उन्हें एक महामानव बताते हुए देश का अनमोल रत्न बताया।


कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि के रूप में अभिनेत्री शमीम शेख ने अपनी संजीदगी का एहसास कराते हुए इस कार्यक्रम की सफलता पर अपार हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे यह नहीं मालूम था कि मैं आज इतने बड़े कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आई हूं। मैं दिल की गहराइयों से शुक्रिया अदा करना चाहती हूं कि आप ने जो सम्मान और इज्ज़त आज मुझे दी है। मैं उसे हमेशा संभाल कर रखूंगी। मैं बहुत ही आभारी हूं मानव कल्ल्याड और अनुराग लक्ष्य का, जिन्होंने आज मुझे इस प्रोग्राम का अहम किरदार निभाने का मौका दिया।
इसी क्रम में अभिनेत्री वेदिका सिंह ने अपनी खूबसूरत मुस्कान भरे लहजे में अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि आज का यह कार्यक्रम अपनें आप में एक इतिहास बन गया। मैने सलीम बस्तवी अज़ीज़ी साहब के गीतों को सुना और मैं इनकी फैन हो गई हूं। मैंने मुंबई में बहुत से कार्यक्रम में शिरकत की है लेकिन जो बात सलीम साहब के संचालन में मुझे दिखी, वोह मेरे दिल को छू गई, खासकर उनके गीतों ने मुझे बहुत इंप्रेस किया है। मेरी नज़र में वोह देश के एक बहुत बड़े संचालक के साथ एक बेहतरीन गीतकार और शायर होने के साथ बहुत ही खूबसूरत इन्सान हैं। मैं आज के इस समारोह को कभी नहीं भूल पाऊंगी।
मानव कल्लेयाड संस्था के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष नईम खान ने अपने उद्बोधन में बाबा भीम राव अम्बेडकर द्वारा किए गए देश हित में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें युग पुरुष बताया, साथ ही बाबा भीम राव अम्बेडकर संविधान रचईता को अपना आदर्श बताया। साथ ही उनके मार्ग पर चलने की आवश्यकता पर बल दिया।


एक्सपर्ट क्लासेज के संस्थापक एहमद सर ने अपने अंदाज में उद्बोधन करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया, और अनुराग लक्ष्य पत्रिका को एक उत्कृष्ट पत्रिका बताते हुए पत्रिका को समाज का आइना बताया। साथ पत्रिका से जुड़े आलेखों की भी सराहना की।
इस कार्यकर्म में विशेष रूप से मीडिया पब्लिसिटी के संपादक सैयद आशिक अली और मीडिया पब्लिसिटी की रिपोर्टर नेहा सैय्यद सहित सैय्यद ज़मीर हुसैन की भूमिका सराहनीय रही, जिन्होंने सम्मानित होने वाली पांच विभूतियों का एक खास इंटरव्यू भी लिया ।
इनके अतिरिक्त शारदा परसाद जैसवार, राजन आर जैसवार, सुनील कुमार जैसवार,फूल चंद, रोशनी जैसवार, दिनेश दूबे, एडवोकेट राम दयाल चौहान, सद्दाम हुसैन, राहुल बिंद, मुहम्मद उमर अली, इरशाद खान, अजमत शेख, अशोक शर्मा संजय शर्मा महेंद्र गौड़ राम सिंह अहमद सर जाफर शेख, आजम शेख और मनवास गुप्ता सहित असलम शेख, मुहम्मद सज्जाद आलम, खुर्शीद आलम, और मुईन शेख सहित तमाम आगंतुकों की भूमिका सराहनीय रही।
कार्यक्रम के अंत में आयोजक मानव कल्लेयाड संघर्ष मंच फाउंडेशन के संस्थापक नईम खान ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post