भोजपुरी फ़िल्म 'भाभी गंगा पार के' की प्रथम शेड्यूल की शूटिंग समाप्त-CINE GLOBAL

पी एम एंटरटेंमेंट के बैनर तले बन रही इस फिल्म के शीर्षक से ही अनुमान लगाया जा सकता है कि भोजपुरी फ़िल्म का पुराना दौर वापस लाने में कुछ लोग कितनी गंभीरता से लगे हुए हैं। कोरोना काल के बाद कि भोजपुरी सिनेमा को अश्लिलता मुक्त करने की मुहिम में राइटर/डायरेक्टर आकाश योगी अग्रणी हैं। इन्होंने अपने 35 साल के कैरियर में दर्जनों भोजपुरी सिनेमा बनाई और सारी फिल्मो में पारिवारिक मूल्यों को महत्व दिया। इस फिल्म की प्रथम शेड्यूल समाप्त हो चुकी है और अगले महीने द्वितीय शेड्यूल प्रारम्भ की जाएग। फ़िल्म 'भाभी गंगा पार के' में कुणाल सिंह और उपासना सिंह के साथ बिहार के रंगमंचीय कलाकारों को भागीदारी दी गई है। इस फ़िल्म में नवोदित अभिनेत्री रिद्धिमा सिंह को भाभी के किरदार में चयनित किया गया है।


लेखक / निर्देशक आकाश योगी ने कहा कि इस फ़िल्म में मैंने सुनिश्चित किया कि रंगमंच के कलाकारों को अवसर देकर भोजपुरी सिनेमा को एक नया आयाम दूं और दर्शकों के सामने अच्छे अभिनेता और अभिनेत्रियों को लेकर आऊं। फ़िल्म के निर्माता पी. के. जोशी का कहना है कि बिहार/उत्तर प्रदेश के कलाकारों में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी है। हमने उनमें से कुछ कलाकारों प्रवीण सप्पू,मनीष महिवाल, आशीष आदि को इस फ़िल्म के मुख्य किरदारों में लिया है। आगे बनाने वाली फिल्मों में भी रंगमंचीय कलाकारों की भागीदारी बनी रहेगी।


इस फ़िल्म से जुड़े अनिल सहाय ने कहा कि  इस फ़िल्म की शूटिंग पटना और राजगीर में होगी और होली तक फ़िल्म को सुनहरे पर्दे पर प्रदर्शित करने का लक्ष्य रखा गया है। 


इस फिल्म के मुख्य कलाकार कुणाल सिंह, उपासना सिंह, मनीष महिवाल, रिद्धिमा सिंह, आशीष शर्मा, उर्मिला सिंह, नेहा राज, मीना आनंद, रूबी उपाध्याय, आशीष आनंद, संजीव सम्राट, रानी सिंह (आइटम डांस) और प्रवीण सप्पू हैं। इस फिल्म में संगीत हर्ष राज हर्ष, गीत सत्येंद्र सिंह स्नेही, डी ओ पी राजेश सिंह, आर्ट मुकेश सिन्हा, मेकअप आकाश कुमार, प्रोडक्शन डिज़ाइन अनिल सहाय, प्रोडक्शन साहिल मिश्रा का है। 


 

Post a Comment

Previous Post Next Post