शिवम बरनवाल ने किया नई फिल्म 'नायिका' की घोषणा -CINE GLOBAL

भोजपुरी सिनेमा के सुनहरे दौर में बेहतरीन फिल्मों के निर्माण की कड़ी में एक नयी और लीक से हटकर एक अनोखा प्रयोग कर रहे हैं फ़िल्म निर्माता शिवम बरनवाल। जी हाँ! भोजपुरी सिनेमा सहित भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार "सिनेमा की पृष्ठभूमि" पर बनने जा रही फिल्म व वेब सिरीज़ "नायिका" का आगाज ग्लोबल आर्ट  इन्फोटेनमेंट के मुख्य कार्यालय पर हुआ। जहाँ पर फ़िल्म के नायक विमल पांडेय और नायिका रूपा मिश्रा व पल्लवी गिरी उत्साहपूर्वक मौजूद थे। साथ ही इसके निर्देशक भी उपस्थित होकर अपनी खुशी जाहिर किया।

ज्ञात हो कि इसके पहले निर्माता शिवम् बरनवाल ने एक कुशल निर्माता की भूमिका निभाते हुए बहुचर्चित भोजपुरी फिल्म "वध" का निर्माण कर चुकें हैं, जोकि भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में पहली ऐसी फिल्म साबित हुई, जिसका  प्रिमियर शो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर  मॉरीशस में हुआ। फ़िल्म निर्माता शिवम् बरनवाल ने ग्लोबल स्तर पर भोजपुरी सिनेमा के बाजार में विस्तार के लिए एक ठोस कदम उठाया, जिससे फ़िल्म का देशभर के तमाम मल्टीप्लेक्स में सफल प्रदर्शन हुआ। जिसमें कदम से कदम मिलाकर उनके साथ चलने वाले सह निर्माता अभिषेक शुक्ला और हर्ष त्रिपाठी ने एक अहम भुमिका निभाई है। ऐसे में जब शुरुआत ऐसी होती है तो दर्शकों की अपेक्षा पहले से बेहतर की ही होती है।

सवाल के जवाब में निर्माता शिवम् बरनवाल बतातें हैं कि फिल्म व वेब सिरीज़ 'नायिका' में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के वर्तमान स्थिति को बेहद ही सरल और सटीक तरीके से दिखाया जाएगा, जिसमें लेखन व निर्देशन का कार्यभार युवा लेखक-निर्देशक संदीप एस द्विवेदी को सौंपा गया है। वहीं सह निर्माता अभिषेक शुक्ला और हर्ष त्रिपाठी नें फिल्म 'वध' के बाद नये जोश के साथ युवा लेखक निर्देशक संदीप एस द्विवेदी को यह अवसर देने के लिए निर्माता शिवम् बरनवाल का समर्थन दिया।

फिल्म के निर्देशक संदीप एस द्विवेदी बतातें हैं कि फिल्म में छ: हिरोइन और तीन हीरो के साथ यह एक कामर्शियल क्राउड बेस फिल्म है, जो भारतीय सिनेमा में पहली ऐसी फिल्म होगी, जो कामर्शियल होने के साथ साथ फिल्म इंडस्ट्री के वर्तमान स्थिति पर एक कटाक्ष होने के साथ साथ सिनेमा के अच्छे और बुरे दोनों पहलुओं को दर्शाएगी। यह फिल्म लखनऊ और मिर्जापुर के रमणीक लोकेशनों के साथ फिल्म के कुछ अंश मुम्बई में भी शूट किए जाएंगे।

फिल्म के प्रतिबिंब पेटीका संयोजक (डीओपी) विकास पांडेय हैं। कलाकारों की बात करें तो भोजपुरी सिनेमा के बहुचर्चित कलाकारों में से विमल पांडेय, रुपा मिश्रा, पल्लवी गिरी हैं। साथ ही बाकि कलाकारों की चयन प्रक्रिया अभी जारी है। फिल्म का भव्य मुहूर्त और शूटिंग जनवरी महीने के अन्त तक शुरू होने की सम्भावना है। इस फ़िल्म और वेब सीरीज का प्रचार प्रसार रामचन्द्र यादव पीआरओ कर रहे हैं।

 

Post a Comment

Previous Post Next Post