एबीना एंटरटेन्मेंट ने‌ रूस-यूक्रेन युद्ध की पृष्ठभूमि पर सिनेमा 'ऑपरेशन एएमजी' बनाने का किया घोषणा-CINE GLOBAL

'एबीना एंटरटेन्मेंट' ने अपनी आगामी सिनेमा 'ऑपरेशन एएमजी' बनाने का घोषणा कर दिया है जिसे अगले वर्ष गणतंत्र दिवस अर्थात 26 जनवरी, 2024 को प्रदर्शित किया जाएगा।

ज्ञात हो कि सिनेमा 'ऑपरेशन एएमजी' के‌ माध्यम से  24 फ़रवरी, 2022 को शुरू हुए रूस-यूक्रेन युद्ध के समय फंसे लाखों लोगों के संघर्ष से जुड़ी घटनाओं को रोमांचकारी और अनोखे शैली में प्रस्तुत किया जाएगा. इस युद्ध में बड़ी संख्या में भारतीय मेडिकल छात्र भी फंस गये थे जिन्हें बचने का दूर-दूर तक आशा नहीं दिख रहा था।  यह सिनेमा ऐसे सभी भारतीय छात्र/छात्राओं को बचाने की भारत के प्रयासों और उसकी जटिलताओं पर केंद्रित होगी।

ध्रुव लाठार द्वारा निर्देशित इस सिनेमा में दिखाया जाएगा कि कैसे युद्ध के समय बड़े पैमाने पर युद्धग्रस्त यूक्रेन से अपने नागरिकों को बाहर निकालने‌ के लिए भारत द्वारा कूटनीतिक स्तर पर एक बहुत प्रभावी अभियान चलाया गया था।  इस सिनेमा  में तथ्यों के आधार पर दिखाया जाएगा कि कैसे अपने नागरिकों को बचाने के लिए भारत ने सभी कूटनीतिक प्रयत्नों को युद्ध के बीच फंसे अपने छात्रों/छात्राओं की जान बचाने और उन्हें भारत लाने में कोई कमी नहीं किया।  सिनेमा  में युद्ध प्रभावित छात्र/छात्राओं के अभिभावकों की कठिनाईओं को भावुक ढंग से प्रस्तुत किया जाएगा।

इस सिनेमा में इंडियन वॉर रूम में इस अति आवश्यक ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री और उनकी टीम के प्रयासों के तनावपूर्ण क्षणों को रोमांचकारी ढंग से प्रस्तुत किया जाएगा।  यूक्रेन में फंसे छात्रों/छात्राओं को किसी भी मूल्य पर बचाने से जुड़े इस कूटनीतिक ऑपरेशन से जुड़े प्रयत्नों और ख़तरों को वास्तविक शैली में सिनेमा के पर्दे पर लाया जाएगा।  रूस-यूक्रेन युद्ध के समय हज़ारों की संख्या में फंसे छात्रों/छात्राओं के संघर्ष से जुड़ी यह कहानी वास्तविक घटनाओं पर आधारित है और सिनेमा  की कहानी को ऐसे प्रमुख पात्रों के माध्यम से बताया जाएगा जो पूरे घटनाक्रम को वास्तविक ढंग से दर्शकों को मन- मस्तिष्क को छू जाए।

उल्लेखनीय है कि भारत केवल किसी देश का नाम नहीं है, अपितु यह एक ऐसा भाव है जो प्रत्येक भारतीय के ह्रदय में बसता है।  इस सिनेमा  में प्रेम, मातृत्व, सहस और त्याग जैसी भावनाओं को जीवंत रूप में प्रस्तुत किया जाएगा।  सिनेमा की रोमांचक कहानी अंत तक आपकी उत्सुकता को बनाए रखेगी।  सिनेमा सफलता के नये-नये उपलब्धियों को प्राप्त करते 'नये भारत' के उत्साह और भाव को बताएगी।

ऑपरेशन एएमजी' का निर्माण एबीना एंटरटेन्मेंट के बैनर तले सुनील जोशी और नीतू जोशी द्वारा किया जा रहा है और सतीश शेट्टी इसके सह-निर्माता हैं।  इस सिनेमा का निर्देशन ध्रुव लाठार द्वारा किया गया है जबकि सिनेमा के लेखन का बीड़ा समीर अरोड़ा और प्रेरणा धराप ने उठाया है। इस फ़िल्म‌ की शूटिंग शीघ्र ही देश के विभिन्न स्थानों पर प्रारम्भ की जाएगी।


 

Post a Comment

Previous Post Next Post