सीतामढ़ी में फ़िल्म 'सजना' की जोर- शोर से चल रही शूटिंग-CINE GLOBAL

तिलंगी ऐप के बैनर तले बन रही भोजपुरी और मैथिली फीचर फ़िल्म 'सजना' की शूटिंग दिनांक 5 मार्च 2021 से सीतामढ़ी के गम्हरिया गांव में   से चल रही है। फ़िल्म की शूटिंग अभी अपने अंतिम चरण में है। इस बैनर का तिलंगी नाम से ही अपना एक ओ.टी .टी . प्लेटफॉर्म जल्द लॉन्च होने वाला है। तिलंगी चैनल, बिहार की अपनी डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो जल्द ही गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगी। इस प्लेटफार्म पर लगभग सभी भाषाओं के साथ बिहार की अपनी भाषा भोजपुरी, मैथिली, मगही, बज्जिका और अंगिका में भी कंटेंट रहेंगे। चैनल के CEO और क्रिएटिव हेड राजेश मीरा शर्मा ने बताया कि इस चैनल  के माध्यम से उभरते कलाकरों और तकनीशियन को अवसर दिया जाएगा।


तिलंगी चैनल के मैनेजिंग डाइरेक्टर प्रवीण सप्पू ने बताया कि इस चैनल को बनाने के पीछे मेरा उधेश्य है कि इस डिजिटल क्रांति के दौर में बिहार की उपस्थिति दर्ज हो और बिहार की सांस्कृतिक विरासत को गति मिले। तिलंगी के बैनर तले बन रही पहली फ़िल्म सजना का फिल्मांकन सीतामढ़ी के गम्हरिया गांव में किया जा रहा है। इस फ़िल्म के लोकेशन हेड और मुख्य खलनायक की भूमिका निभा रहे राजन कुमार सिंह ने बताया कि सीतामढ़ी जिला को बिहार के एक सांस्कृतिक केंद्र के रूप में स्थापित करने का ये पहला कदम है। इस फ़िल्म में हमलोगों ने स्थानीय कलाकारों को भी अधिक संख्या में सम्मिलित किया है। ग्रामीणों का सहयोग देखकर हमलोग अभिभूत हैं।


इस फ़िल्म के लेखक-निर्देशक राजेश मीरा शर्मा, गीतकार सत्येंद्र स्वामी, संगीतकार  गणेश पाठक, कैमरा मैन श्रवण हैं । इस फ़िल्म में महत्वपूर्ण भूमिका में प्रवीण सप्पू, नीलू नीलम, जयप्रकाश, सत्येंद्र स्वामी, राजन कुमार सिंह, सरिता कुमारी, वीना गुप्ता, बबली कुमारी, पायल कुमारी, मो.सदरूद्दीन, सुनील मैक,अभिषेक, सत्यनारायण सिंह, उमाशंकर सिंह इत्यादि कलाकार नज़र आएंगे। 


 

Post a Comment

Previous Post Next Post