अभिनेता अखिलेश पांडे की हिंदी फिल्म 'रामप्रसाद बिस्मिल सन ऑफ़ आर्यावर्त' जल्द होगी प्रदर्शित-CINE GLOBAL

अभिनेता अखिलेश पांडे 

अमर बलिदानी रामप्रसाद बिस्मिल के  जीवनी पर बनी हिंदी फिल्म 'रामप्रसाद    बिस्मिल सन ऑफ़ आर्यावर्त' का हाल ही में दिल्ली में प्रीमियर किया गया। फिल्म की कहानी ऐसी दमदार है की दर्शक फिल्म देखकर भावुक हो गए, वहीँ समीक्षकों ने फिल्म की काफी प्रशंसा की। धामा फिल्म इंटरनेशनल के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता तेजपाल सिंह धामा तथा निर्देशक सावन वर्मा हैं। फिल्म की कहानी तेजपाल सिंह धामा ने लिखा है। ज्ञात हो की संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत, तेजपाल सिंह धामा की उपन्यास 'अग्नि  की लपटें' पर ही बनाई गयी थी। फिल्म के गीत, संगीत और पटकथा कृष्णपाल भारत ने तैयार किया है तथा फिल्म डी.ओ. पि. अंकित चौधरी हैं। 


इस फिल्म में अखिलेश पांडे ने चंद्रशेखर आज़ाद, आयुष शर्मा ने राम प्रसाद बिस्मिल, कपिल डांगी ने अशफ़ाक़ुल्ला खान, कृष्णपाल भारत ने रौशन सिंह, कपिल सोलंकी ने राजेंद्र लाहिरी का भूमिका निभाया है। इनके अतिरिक्त बॉलीवुड एक्टर प्रताप वर्मा, सुचित्रा सिंह, गायत्री पांडे, धर्मेंद्र बच्चन इत्यादि कलाकारों ने इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया है। फिल्म की शूटिंग दिल्ली और उतर प्रदेश में की गयी है और  इसका पोस्ट प्रोडक्शन दिल्ली में हुआ है। फिल्म की ट्रेलर रिलीज़ हो चुकी है। फिल्म फिल्म 'रामप्रसाद बिस्मिल सन ऑफ़ आर्यावर्त' को जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जायेगा। 


अभिनेता अखिलेश पांडे ने सिने ग्लोबल से बात करते हुए कहा की ' मैं इस फिल्म में चंद्रशेखर आज़ाद का भूमिका निभाया है। मेरी हमेशा से यह इच्छा थी कि देशभक्ति फिल्म में काम करूँ। वह इच्छा इस फिल्म के माध्यम से पूरी हुयी। मुझे इस फिल्म में काम करके बहुत अच्छा लगा। मेरे लिए यह पात्र करना काफी चुनौतीपूर्ण था और मैंने अपने तरफ से पात्र के साथ न्याय करने का भरपूर प्रयास किया है। अखिलेश पांडे से ये प्रश्न पूछे जाने पर कि यह फिल्म दर्शकों को क्यों देखना चाहिए, उन्होंने उतर दिया कि अभी तक बॉलीवुड में कई फिल्मे बनी है जो चंद्रशेखर आज़ाद और भगत सिंह जैसे महान बलिदानी देशभक्त के जीवन पर केंद्रित है। यह प्रथम फिल्म होगी जो उनके गुरु रामप्रसाद बिस्मिल जी के जीवन पर केंद्रित है, इसके साथ ही इस फिल्म में इतिहास के कई ऐसे तथ्यों को दिखाया है जो अभी तक उजागर नहीं हुए थे। फिल्म देखते समय आपको पता चलेगा कि इस फिल्म में कई ऐसे अनछुए पहलुओं को दिखाने का प्रयास किया गया है जो जनता को जानना आवश्यक है। इसलिए जब यह फिल्म रिलीज़ हो तो सभी को देखना चाहिए।   

#Bollywood #Film #BollywoodFilm #HindiFilm #HindiMovie #BollywoodMovie #Movie #Cinema #HindiCinema #BollywoodCinema  


 

Post a Comment

Previous Post Next Post