“शान” का गाना ‘दिल को ठग लिया” हुआ रिलीज़,वसीम अमरोही, खुशबू खान, शबाब साबरी रहे उपस्थित -CINE GLOBAL

साउंड स्टॉक ऑरिजिनल्स यूट्यूब चैनल  के साथ कई प्लेटफार्म पर नामी  मशहूर पार्श्व गायक “शान” का गाना ‘दिल को ठग लिया” रिलीज़ हुआ है, इसे काफी पसंद किया जा रहा है। गीत  में शान के साथ मुस्कान की भी बेहतरीन गायकी सामने आई है। इस गीत में हिमाचल के सिरमौर में हिमाचल निर्माता वाईएस परमार की जन्मस्थली से ताल्लुक रखने वाले रमन रघुवंशी के लिरिक्स हैं, जिन्हें काफी सराहना मिल रही है। रमन रघुवंशी का जन्म सिरमौर के चनालग गांव  में हुआ। पिछले 5 सालों से मुम्बई मैं लेखन और निर्देशन के क्षेत्र में संभावनाएं तलाश रहे है। इससे पहले फिल्म गुगली गुम है में “मोहित चौहान” द्वारा गाया गया गीत भी रमन ने ही लिखा गया था।


फ़िल्मी गीतों को लिखने में निपुण रमन 2017 से पहले सोलन में बच्चों को अभिनय की बारीकियों सिखाते थे। जी.टीवी. इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज के फाइनलिस्ट सोहम वर्मा को भी रमन दवारा ही प्रारंभिक प्रशिक्षण दिया गया था। इसी शो से पहचान बना टि्वंकल शर्मा शर्मा “पुकी”  साउथ की सुपरहिट फिल्म आरआरआर (RRR) में “मल्ली” की मुख्य भूमिका में नजर आईं। टि्वंकल शर्मा ने भी रमन रघुवंशी से ही प्रारंभिक प्रशिक्षण लिया था। कोरोना काल की विकट परिस्थितियों में अंकित गोयल द्वारा गाए गए व पटेल पर फिल्माए गए गीत “सदा रहेंगे” के लिरिक्स भी रमन द्वारा ही लिखे गए थे।


रमन ने एमबीएम न्यूज़ नेटवर्क से बातचीत में कहा कि ये गाना लिखने का अवसर उन्हें म्यूजिक डायरेक्टर शबाब साबरी (Music director Shabab Sabri) से मिला, जिनकी आवाज और गायकी को हमने “तेरे नैना नैना, कातिलाना बड़े नैना नैना’, हमका पीनी है पीनी है” और “दबंग” जैसे मशहूर गानों में सुना है। उन्होंने कहा कि  दिल को ठग लिया गीत “साउंड स्टोक्स ओरिजिनल” पर रिलीज हुआ है, जिसे निशांत मल्खानी और खुशबू खान पर फिल्माया गया है। गौरतलब है कि इस गांव के म्यूजिक प्रोड्यूसर रमौल है, जिनकी उम्र महज 13 साल है। इसरान मल्गुकर के निर्देशन में डीओपी राहुल येवले में बेहतरीन काम किया है। नूर ने कास्टिंग की है जबकि गाने को  वसीम अमरोही  प्रोसेस किया है।


रमन रघुवंशी बताया कि इसी साल रिलीज होने जा रही “म्यूजिक स्कूल” फिल्म में उनके लिखे गीतों को सुना जा सकेगा, जिसका संगीत निर्देशन विश्व विख्यात संगीत सम्राट इलैया राजा द्वारा दिया गया है। इसके अलावा 3 गाने सांउड स्टोक ओरिजिनल्स पर आने बाकी है।

रमन का कहना है कि शुरुआत हुई है,सफर बाकी है, वो स्ट्रगल के लिए पूरी तरह से तैयार है। जीत के लिए ताबड़तोड़ कोशिश करेंगे पर अगर इस रास्ते पर असफलता भी मिले तो उसे भी वो सहर्ष स्वीकार कर लेंगे। 


 

Post a Comment

Previous Post Next Post